मुख्यमंत्री पद की शपथ से लेकर कैबिनेट की बैठक तक, सभी जानकारी केवल यहां, सभी फोटो भी देखें

0

Shahid Khan/Ranchi

झारखंड में कई दिनों से चल रही राजनीतिक हलचल पर आज आखिरकार विराम लग ही गया जब राज्यपाल से दो बार समय मांगने के बाद चम्पाई सोरेन को आखिरकार मुख्यमंत्री की शपथ लेने के लिए आमंत्रण दिया गया।

सीएम ने शपथग्रहण ली

राज्यपाल सी०पी० राधाकृष्णन ने आज राजभवन स्थित दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में चम्पाई सोरेन को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर आलमगीर आलम एवं सत्यानंद भोक्ता ने भी मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल ने इन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शहीद सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण

सीएम चम्पाई सोरेन राजभवन से सीधे सिदो कान्हू उद्यान परिसर स्थित शहीद सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे

धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण

वहा से सीएम बिरसा चौक रांची स्थित धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किए।

झारखंड मंत्रालय में स्वागत

झारखंड मंत्रालय पहुंचे जहां मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन को झारखंड मंत्रालय में पुष्पगुच्छ भेंटकर राज्य के मुख्य सचिव एल०खियांग्ते एवं प्रधान सचिव, मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग वंदना दादेल ने स्वागत किया।

पहली कैबिनेट की बैठक संपन्न की

सीएम ने अपनी पहली कैबिनेट की बैठक संपन्न की जिसमें तीन प्रस्तावों पर मुहर लगी है। बताते चलें कि हेमंत सोरेन सरकार ने 9-29 फरवरी के बीच बजट सत्र बुलाया था, इस बजट सत्र को विलोपित किया गया. 5 और 6 फरवरी को विशेश सत्र बुलाया गया है. उसी दिन सत्ता पक्ष अपना फ्लोर टेस्ट करेगा। राज्यपाल का अभिभाषण भी होगा। दूसरे दिन अभिभाषण पर वाद- विवाद होकर सत्र समाप्त होगा. बता दें कि राज्यपाल की तरफ से दस दिनों के अंदर बहुमत साबित करने का निर्देश दिया गया था। जिसे 5 फरवरी को ही पूरा कर लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here