रिंगरोड पर कम्बल में लिपटा शव निकला उग्रवादी का

0

राँची/क्राइम : राँची के धुर्वा थाना क्षेत्र में बालसिरिंग पुल के नजदीक जो व्यक्ति का पुलिस ने शुक्रवार की सुबह शव बरामद किया था, उसकी पहचान कर ली गई है। शनिवार को मृतक के पिता धुर्वा थाना पहुंचे और उन्होंने पुलिस को बताया कि शव उनके पुत्र का है। उसका नाम बरनावश बाखला उर्फ बानरा है। बताया गया कि वह मूलरूप से खूंटी जिले के कर्रा का रहने वाला है. वर्तमान में रातू थाना क्षेत्र के कांठी टांड़ में रह रहा था। वह प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई से जुड़ा हुआ था। पुलिस के अनुसार उग्रवादी बरना पर एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं और ये पीएलएफआई के एरिया कमांडर है। वहीं जानकारी मिली है कि एक माह पहले लोधमा में जमीन विवाद में हुई एक हत्या के मामले में भी बरना शामिल था। इस उग्रवादी बरना के खिलाफ कई थानों जैसे खूंटी, तुपुदाना थानों में हत्या, रंगदारी समेत अन्य अपराधिक केस दर्ज किए गए है। पुलिस को शक है कि बरना की हत्या की घटना को उग्रवादी संगठन ने ही अंजाम दिया होगा। पुलिस हत्या के आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

बता दें रिंगरोड बालसिरिंग पुल के समीप शुक्रवार की सुबह पुलिस ने कंबल में लपटा एक शव बरामद किया था। मृतक के शरीर की कई जगहों पर जख्म थे। मृतक के सिर पर धारदार हथियार से मारने के निशान मिले थे। पुलिस का कहना था कि युवक की बेरहमी से हत्या करने के बाद आरोपियों ने शव को कंबल में लपेट कर बालसिरिंग पुल के पास फेंक दिया। पुलिस की टीम ने शव की आसपास की बस्ती में पहचान करायी थी। लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया। इस मामले में धुर्वा थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है।

पुलिस ने गुप्त सूचना पर पिता को तलाश किया

बताया जाता है कि शुक्रवार को सुबह जब पुलिस ने शव बरामद किया तो दिन भर शव की पहचान कराने में पुलिस जुटी थी।इसी बीच किसी अज्ञात ने फोन कर बताया कि मृतक नगड़ी इलाके में जमीन का भी काम करता है। कभी कभी इलाके में देखा गया है। उसके बाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मृतक के पिता को थाना लाया।पिता ने मृतक की पहचान अपने बेटे बरनावश बाखला के रूप में की।

किराये के मकान में रहने आया था लेकिन आठ महीने से गायब था

जानकारी के अनुसार मृतक बाखला सात आठ महीने पहले रातू इलाके में रहने आया था।लेकिन घर में नहीं रहता था।ज्यादा समय जंगलों में बिताया करता था।पुलिस को आशंका है कि कहीं बानरा के साथियों ने हत्या कर शव बांधकर फेंक तो नहीं दिया।वहीं दूसरी ओर बाखला जमीन का काम भी करता था हो सकता है जमीन विवाद में हत्या की गई है।पुलिस कई विंदुओं पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कॉल डंप सहित अन्य टेक्निकल सहायता से हत्यारे तक पहुँचने में जुटी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here