सुभाष मुंडा हत्याकांड की जानकारी न होने पर नगड़ी थाना प्रभारी सस्पेंड

0

नगड़ी थाना प्रभारी सस्पेंड,रोहित कुमार बने नए थाना प्रभारी…भाकपा नेता सुभाष मुंडा हत्याकांड के बाद एसएसपी ने की है कार्रवाई

RANCHI/PPRLIVEINDIA :
राजधानी राँची में माकपा के चर्चित आदिवासी नेता सुभाष मुंडा हत्या के बाद रांची के एसएसपी किशोर कौशल ने नगड़ी थाना प्रभारी ओमप्रकाश टोप्पो को सस्पेंड कर दिया है।वहीं रातू थाना में पदस्थापित एसआई रोहित कुमार को नगड़ी थाना का नया थाना प्रभारी बनाया गया है।एसएसपी कार्यलय से गुरुवार की सुबह ये आदेश जारी कर दिया गया है।

आदेश में लिखा है कि दिनांक 26.07.2023 को संध्या करीब 08:00 बजे के आसपास अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा सुभाष मुण्डा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस संदर्भ में समय करीब 08:30 बजे अ०नि० ओम प्रकाश टोप्पो, थाना प्रभारी, नगड़ी से पूछे जाने पर इन्हें इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। यह इनकी असूचना तंत्र की पूर्णतः विफलता को दर्शाता है। घटना के पश्चात लोगों में इनके कार्यप्रणाली को लेकर जबरदस्त असंतोष देखा गया है। अपराध की रोकथाम न करना तथा घटना के संबंध में ससमय सूचना न तो खुद को होना ना ही वरीय पदाधिकारियों को देना इनकी अक्षमता एवं कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। इनके इस कार्य से राँची पुलिस की छवि धूमिल हुई है। अतएव अ०नि० ओम प्रकाश टोप्पो, थाना प्रभारी, नगड़ी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय पुलिस केन्द्र, राँची रहेगा तथा इस अवधि में इन्हे जीवन यापन भत्ता के अतिरिक्त अन्य कोई भत्ता देय नहीं होगा।

ज्ञात हो कि कल रात दिन दहाड़े आदिवासी नेता सुभाष मुंडा को उनके कार्यालय में घुसकर कुछ अज्ञात लोगो ने गोलियों से भून दिया। जिसके बाद लोगो मे काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है, दलादली चौक शव के साथ जाम कर दिया गया था जिसे पुलिस बल ने हटवाया है… रात में काफी तोड़ फोड़ किया गया था, पुलिस की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया गया, सिटी एसपी के गाड़ी में भी तोड़ फोड़ किया गया..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here