26.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
spot_img

एनटीपीसी स्वयंसिद्धा लेडीज क्लब के सदस्यों द्वारा वृक्षारोपण किया गया

Ranchi/Police Public Reporter

वृक्षारोपण या पेड़ लगाने का कार्य पर्यावरण की देखभाल का एक महत्वपूर्ण पहलू है क्योंकि यह पर्यावरण संरक्षण की दिशा में विभिन्न तरीकों से मदद करता है जैसे कि जैव विविधता, मिट्टी संरक्षण, जल संरक्षण और जलवायु को बनाए रखना, जैसा कि कहा जाता है “वह जो पेड़ लगाता है, एक आशा का पौधा लगाएं”।

वृक्षारोपण और चल रहे मानसून के लाभों को ध्यान में रखते हुए, एनटीपीसी स्वयंसिद्धा लेडीज क्लब, कोयला खनन मुख्यालय, रांची ने नीम, पीपल और बरगद के पेड़ जैसे पेड़ लगाए, जो त्रिवेणी वृक्ष के रूप में लोकप्रिय हैं, वृक्षारोपण अभियान था श्रीमती रेखा जैन, अध्यक्ष, स्वयंसिद्धा लेडीज़ क्लब, कि मार्गदर्शन में किया गया ।

डुंगरी गांव, रांची में त्रिवेणी वृक्षों का वृक्षारोपण किया गया। यह नेक कार्य ग्राम पंचायत प्रधान और आशा होम, रांची के सदस्यों की मदद से संभव हुआ। इस अवसर पर, ग्राम प्रधान ने वृक्षारोपण के लिए सभी महिला क्लब सदस्यों को धन्यवाद दिया। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक छोटा सा कदम है ।

एक अन्य पहल में, स्वयंसिद्धा लेडीज क्लब और आशा होम के सहयोग से एनटीपीसी सीएसआर के तहत सफल कौशल विकास प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षुओं को सिलाई और सिलाई कक्षाओं के दूसरे बैच में समापन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

इस अवसर पर अध्यक्ष श्रीमती रेखा जैन ने प्रमाण पत्र वितरण की पहल की और प्रशिक्षुओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहित किया जिसके बाद उपाध्यक्ष श्रीमती शिका रस्तोगी और उपाध्यक्ष ,श्रीमती पूर्णिमा श्रीखंडे, महासचिव श्रीमती दीपा, संयुक्त सचिव श्रीमती परमेश्वरी, सांस्कृतिक सचिव, श्रीमती अनिता प्रसाद, श्रीमती मनसा वर्मा, कल्याण सचिव। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष श्रीमती स्निग्धा माझी और अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

899FansLike
1,500FollowersFollow
568SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles