24.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
spot_img

अब UPA Vs NDA नहीं बल्कि INDIA Vs NDA की जंग होगी लोकसभा 2024 में

2024 के चुनावी जंग में कई छोटी-बड़ी राजनीतिक पार्टियां एक मंच पर एक साथ आने को तैयार हुई हैं। जिसमे तब बड़ा घटनाक्रम हुआ है जब 26 विपक्षी दलों ने भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए नया मोर्चा खड़ा कर दिया है। पिछली बार गठबंधन पार्टी के रूप में UPA बना था और उसमें कांग्रेस को LEADER बताया गया था। माना जा रहा है कि इस बार पूरे देश की भावना को देखते हुए नाम बदलने की बात कही गई, इसीलिए अब UPA का नाम INDIA करने पर सभी विपक्षी दलों में सहमति बनी है।

I.N.D.I.A का पूरा नाम क्या है

I : INDIAN
N : NATIONAL
D : DEVELOPMENT
I : INCLUSIVE
A : ALLIANCE

(indian national development inclusive alliance)

कांग्रेस के वरीय नेता राहुल गांधी ने कहा कि
अब यह चुनावी घमासान NDA और INDIA की बीच की लड़ाई है। नरेंद्र मोदी और इंडिया के बीच लड़ाई है। उनकी विचारधारा और इंडिया के बीच की लड़ाई है। हमने निर्णय लिया है कि हम एक एक्शन प्लान तैयार करेंगे और एक साथ मिलकर देश में हमारी विचारधारा और हम जो करने जा रहे हैं उसके बारे में बोलेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि
26 पार्टियां एकत्रित हुईं, यह दूसरी मीटिंग थी और यह अच्छी बात है कि कुनबा बढ़ रहा है… आज 26 पार्टियां अपने लिए एकत्रित नहीं हुए हैं। हमें एक तरफ देश को नफरत से बचाना है और दूसरी तरफ एक नए भारत का सपना लेकर हम सब इकट्ठा हुए हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि
राजनीति में विचारधारा अलग तो होती ही है लेकिन हम देश के लिए एक हुए हैं। लोगों को लगता है कि हम परिवार को बचाने के लिए एक हुए हैं, देश हमारा परिवार है और उसे बचाने के लिए हम एक हुए हैं। इस तानाशाह सरकार के खिलाफ हम लड़ेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

899FansLike
1,500FollowersFollow
568SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles